Enjoy Biggest Sell

Wednesday, August 1, 2018

पाइप लाइन दो फीट नीचे डालने की मांग को लेकर व्यापारी आक्रोशित, लगाया जाम

चूरू.

शहर से गुजर रहे चूरू-भालेरी स्टेट हाइवे पर हादसों का सबब बन चुके टीले के नीचे से गुजर रही पेयजल पाइप लाइन दो फीट नीचे डालने की मांग को लेकर शनिवार को आस-पास के दुकानदारों ने हंगामा खड़ा कर दिया। आक्रोशित व्यापारियों ने एकबारगी सड़क निर्माण का काम रुकवा दिया। जलदाय विभाग व सड़क का निर्माण कर रही कंपनी जीआर इंफ्रास्ट्रक्चर के विरुद्ध नारेबाजी कर आक्रोश जताया। हुआ यूं कि सड़क निर्माण के दौरान शुक्रवार रात को पाइप लाइन टूटने से पानी व्यर्थ बहने लगा। सूचना पर पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारी लाइन वापस जोडऩे लगे। जिस पर दुकानदारों ने पाइप लाइन को दो फीट नीचे डालकर समस्या का स्थाई समाधान करने की मांग की।

 

मगर पीएचईडी व कंपनी के अधिकारियों की ओर से असमर्थता जताने पर लोग आक्रोशित हो गए। सड़क निर्माण के लिए खोदे गए गड्ढ़े में बैठकर काम रुकवा दिया। लोगों का कहना था कि पाइप लाइन को दो फीट नीचा कर दिए जाने से टीला खत्म हो जाएगा। इस टीले के कारण सामने से आ रहा वाहन दिखाईनहीं देने से अब तक अनेक हादसे हो चुके हैं। मगर पीएचईडी के एईएन मजहर खान का कहना था कि एकबार लाइन पुराने तरीके से ही जोड़ी जाएगी। तीन-चार दिन बाद वापस खुदाईकरके दो फीट नीचे दूसरी लाइन डालकर समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। मगर लोगों का कहना था कि दुबारा खुदाईकरने की बजाय चलते काम में ही समाधान कर दिया जाए। ताकि आवागमन में दुबारा लोगों को परेशानी ना हो। बाद में अधिकारियों की ओर से समस्या का शीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिए जाने पर व्यापारी शांत हो गए। इस दौरान उद्यमी अजीत भाऊवाला सहित अन्य लोग मौजूद थे।

 


अब तक नहीं दिया ध्यान

 

विरोध जता रहे सुरेश शर्मा व राकेश प्रजापत सहित अन्य व्यापारियों के मुताबिक सड़क निर्माता कंपनी ने यहां गत छह मईको खुदाईकी थी। उसके बाद काम धीमी गति से चलता रहा। टीले की समस्या से अवगत करवाने पर छह जून को सांसद राहुल कस्वां ने मौके पर अधिकारियों को बुलाकर व्यापारियों से समस्या जानी। उस समय उन्होंने कंपनी व पीएचईडी के अधिकारियों को पाइप लाइन नीचे करके टीला खत्म करने के लिए कहा था।

 

इसके बाद पंचायत राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने भी मौके पर पहुंचकर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। मगर पीएचईडी के अधिकारियों ने अब तक इस लाइन की सुध लेकर इसे नीचे करने के लिए कोई कार्रवाईनहीं की। अब कंपनी के कर्मचारी गाइड लाइन के विपरीत काम कर रहे थे। इस दौरान मौजूद जिला परिषद सदस्य धर्मेंद्र बुडानिया ने कलक्टर से दूरभाष पर वार्ताकर स्थिति से अवगत करवाया। जिस पर कलक्टर ने भी सकारात्मक कार्रवाईका आश्वासन दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2mSskq4

No comments:

Post a Comment

टूटी शादी, करियर हो गया बर्बाद, डिप्रेशन का हो गई शिकार...कलयुग की एक्ट्रेस का ऐसा बदला लुक फैन्स बोले- पहचान नहीं पाए

इमरान हाशमी और कुणाल खेमू की फिल्म 'कलयुग' याद है या नहीं? फिल्म में आतिफ असलम की आवाज में दर्द भरे गाने याद है या नहीं? अच्छा फिल्म...