Enjoy Biggest Sell

Wednesday, August 1, 2018

चूरू में बूंदाबांदी, गांव भैंसली में गिरा मकान, मुश्किल में परिवार

चूरू.

जिला मुख्यालय पर शनिवार को आसमान में बादलों की आवाजाही रही। इस कारण दिन में खिली धूप ने लोगों को काफी परेशान किया। शाम को छाए बादलों के कारण लोगों ने गर्मी से कुछ हद तक राहत की सांस ली। सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे एक बारगी तो अच्छी बारिश की उम्मीद जगी लेकिन इस पर पानी फिर गया। बादल छाने के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

 

इधर सादुलपुर तहसील के गांव भैंसली में बारिश से एक मकान गिर गया। इस कारण घर में रखा सारा सामान खराब हो गया। वहीं तारानगर में भी अच्छी बारिश से मौसम खुशनूमा हो गया। किसानों के चेहरे बारिश से खिल उठे। चूरू में बादलों के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट हुई मगर दिनभर उमस बनी रही। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को अधिकतम तापमान ३७ डिग्री व न्यूनतम तापमान २५.२ डिग्री दर्ज किया गया।

 

सादुलपुर.
क्षेत्र में शनिवार शाम मेघ बरसे, जिससे मौसम खुशनुमा हो गया। गांव भैंसली में बारिश से एक मकान गिर गया। प्रदीप कुमार ने बताया कि गांव में रमेश मेघवाल का मकान बारिश से गिरने पर घरेलू सामान एवं खाद्य सामग्री नष्ट हो गई। इस संबंध में ग्रामीणों ने एसडीएम को सूचना देकर पीडि़त को सहायता देने की भी मांग की है। शाम को १५ मिनट बादल बरसे, जिससे अनेक स्थानों पर पानी भर गया है। अवागमन में परेशानी हुई।

 

तारानगर.
क्षेत्र में शुक्रवार रात्रि सवा आठ बजे करीब एक घंटे तक बारिश हुई। इस दौरान ३८ एमएम वर्षा दर्ज की गई। बारिश से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, राजकीय इन्द्रमणि शारदा बालिका विद्यालय व पीडब्लूडी रेस्ट हाउस में पानी घुस गया। इस कारण शनिवार को दोनों स्कूल बंद रहे। शनिवार दोपहर को भी हल्की बूंदाबांदी हुई जिससे मौसम सुहावना हो गया। बारिश से ग्वार, बाजरा, मूंग, मोठ की फसल को फायदा होगा।

 

सांखू फोर्ट.


सावन माह की शुरुआत बारिश से हुई। एक घंटे झमाझम बरसे बादलों से जगह-जगह पानी भर गया। शाम साढ़े पांच बजे शुरू हुई बारिश का दौर करीब सवा घंटे तक चला। विजयपुरा, मगाऊ, खरियाबास, डाबली ढाणी में अच्छी बारिश के समाचार हैं। अच्छी बारिश होने से नीचले इलाकों में पानी भर गया। ऐसे में वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अच्छी बारिश से किसानो ंके चेहरे खुशी से खिल उठे। इससे पहले भी बारिश हुई थी। इस कारण गांव में एकत्रित पानी नहीं निकाला जा सका। पानी काफी होने के कारण दिनभर लोग परेशान रहे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2uYFaHP

No comments:

Post a Comment

टूटी शादी, करियर हो गया बर्बाद, डिप्रेशन का हो गई शिकार...कलयुग की एक्ट्रेस का ऐसा बदला लुक फैन्स बोले- पहचान नहीं पाए

इमरान हाशमी और कुणाल खेमू की फिल्म 'कलयुग' याद है या नहीं? फिल्म में आतिफ असलम की आवाज में दर्द भरे गाने याद है या नहीं? अच्छा फिल्म...