Enjoy Biggest Sell

Thursday, September 5, 2024

एड़ियां बुरी तरह फट गई हैं और कोई भी दवाई काम नहीं कर रही है तो यह सफेद चीज रगड़ लें, कोमल और सुंदर हो जाएंगे पैर

Fitkari for cracked heels benefits: अक्सर लोग फटी एड़ियों की समस्याओं से जूझ रहे होते हैं. यह कभी ठीक होता है और फिर हो जाता है. ऐसे में आपको कोई कारगर उपाय अपनाने की जरूरत होती है, जो आपकी फटी एड़ियों (Fitkari for cracked heels) को साफ रखें और इन्हें ठीक करने में मददगार साबित हो. जब बात फटी हुई एड़ियों की आती है तो हमें सबसे पहले यह ध्यान देना चाहिए कि हमारी त्वचा का साफ होना बहुत जरूरी है. आपकी एड़ियों में गंदगी जमा नहीं होनी चाहिए और दूसरा की आपको स्किन को हाइड्रेट (fitkari powder for cracked heels) रखना चाहिए. फटी एड़ियों के लिए

आप फिटकरी (Benefits of fitkari) का प्रयोग कर सकते हैं. क्यों और कैसे इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

बाजू मोटे हैं या आर्म फैट लटका हुआ है तो रोज यह आसान सा चतुरंग दंडासन करें, हाथ हो जाएंगे एकदम सुडौल

Latest and Breaking News on NDTV



कैसे करें इस्तेमाल
फटी एड़ियों पर फिटकरी का इस्तेमाल काफी असरदार माना जाता है. इसका इस्तेमाल कैसे करना है ये आना चाहिए. फिटकरी का एक टुकड़ा लें उसे पाउडर बना लें और इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला लें. इसमें थोड़ा सा नींबू का रस मिला लें, इसे अपनी फटी एड़ियों पर लगाएं. इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें फिर स्क्रबर की सहायता से अपनी एड़ियों को रगड़कर साफ कर लें. यह नुस्खा फटी एड़ियों के लिए बहुत असरदार होता है.

Latest and Breaking News on NDTV



ग्लिसरीन
फटी हुई एड़ियों को फिटकरी से अच्छी तरह साफ करने के बाद इस पर ग्लिसरीन लगाएं. इससे आपकी स्किन बहुत अच्छी तरह से हाइड्रेट होती है और जल्दी हिल होती है. आपकी स्किन हेल्दी होने के साथ खूबसूरत भी बनी रहती है और मॉइस्चराइज भी रहती है जिससे आपकी एड़ियां फटती नहीं है.

स्किन को मिलते हैं ये फायदे

  • फिटकरी जिसे बोरेक्स भी कहा जाता है इसका प्रयोग सदियों से औषधि के रूप में किया जा रहा है. फिटकरी त्वचा को मुलायम बनाने और एक्सफोलिएट करने में मदद करता है. इसके एंटीफंगल और एंटीबैक्टीरियल प्रॉपर्टीज पैरों में दुर्गंध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को जड़ से खत्म करने में सहायक होते हैं.
  • फिटकरी पैरों में होने वाले दर्द और सूजन में भी बहुत राहत दिलाने में मदद करता है. यह प्लांटर ग्लिसरीन जैसी स्थितियों मैं एक नेचुरल ट्रीटमेंट का काम करता है, ऐसे तमाम कारण हैं जिसमें पैरों के लिए फिटकरी काफी मददगार साबित होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/TXQlU2r

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...