Enjoy Biggest Sell

Sunday, October 1, 2023

सैंकड़ों सालों पहले विलुप्त हो चुका था ये जीव, चिकन के लालच में आया सामने

Spotted-Tailed Quoll News: कई बार जाने-अनजाने ऐसी चीजें भी देखने को मिल जाती है, जिसके बारे में कभी कल्पना भी नहीं की गई हो. ऐसा ही कुछ हुआ साउथ ऑस्ट्रेलिया के एक किसान के साथ, जिन्होंने जाने अनजाने एक ऐसे जानवर को पकड़ा है, जो तकरीबन 130 सालों से अधिक समय से गायब था. यही वजह थी कि, उसे विलुप्त मान लिया गया था, लेकिन हाल ही में नुकीले दांतों और चित्तीदार पूंछ वाला जीव एक बार फिर सामने आया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

टाइगर क्वोल नाम से भी जाना जाने वाले इस जानवर का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया गया है. बताया जा रहा है कि, ऑस्ट्रेलिया के साउथ इलाकों में 1880 के दशक के बाद से इसे नहीं देखा गया था.

यहां देखें वीडियो

द गार्डियन की रिपोर्ट के अनुसार, पाओ लिंग त्साई (Pao Ling Tsai) नाम के किसान ने इस जानवर को पकड़ा है, जो इस वीक की शुरुआत में एक मुर्गी पर हमला करते हुए क्वोल की तस्वीर लेने में कामयाब रहा, जिसके बाद उसने साउथ ऑस्ट्रेलिया के नेशनल पार्क्स और वाइल्डलाइफ सर्विस से संपर्क किया और उसके बाद इस विलुप्त हो चुके जानवर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. 

पाओ लिंग त्साई का कहना है कि, मुझे लगा था कि, कोई बिल्ली जाल में फंसेगी, लेकिन मुझे पता नहीं था कि, मुझे यह लुप्तप्राय जानवर मिलेगा. बताया जा रहा है कि, 130 सालों से अधिक समय से चित्तीदार पूंछ वाला क्वॉल साउथ ऑस्ट्रेलिया में नहीं देखा गया. 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/uX2v4QO

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...