Enjoy Biggest Sell

Thursday, October 26, 2023

मंगवाया 1 लाख वाला सोनी टीवी, डिलीवर हुआ थॉमसन टीवी, अब flipkart का ग्राहक को जवाब

ऑनलाइन खरीदारी में ऐसा कई बार होता है कि मंगवाया कुछ और जाता है और आ कुछ और ही जाता है.ऑललाइन शॉपिंग में गड़बड़ी आर गलत प्लेसमेंट बहुत ही आम बात है. ऐसा ही एक नया मामला सामने आया है. एक शख्स ने फ्लिपकार्ट (Flipkart) सेल के दौरान सोनी का टीवी मंगवाया था. लेकिन उसके पास सोनी की बजाय किसी दूसरे ब्रांड का टीवी भेज दिया गया. इस बात का पता उसे तब चला, जब टीवी लगाने के लिए कंपनी से लड़का उसके घर आया. जब शख्स ने टीवी वाला बॉक्स खोला तो वह सन्न रह गया. डिब्बे के भीतर टीवी तो था लेकिन यह सोनी का नहीं बल्कि थॉमसन कंपनी का था. उन्होंने 1 लाख रुपए की कीमत वाला सोनी का टवी ऑर्डर किया था. लेकिन उनको सत्ता टीवी भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें-इस जोड़ का तोड़ खोजना नहीं है आसान, पहेली सुलझाने में नेटिजन्स के छूटे पसीने, क्या आप जानते हैं सही जवाब

फ्लिपकार्ट ने भेजी गलत टीवी

आर्यन नाम के शख्स ने इस बात की जानकारी ट्विटर पर शेयर की. उन्होंने बताया कि वह सोनी का टीवी खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज़ सेल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, ताकि वह बड़ी स्क्रीन पर चल आईसीसी वर्ल्डकप देख सकें. लेकिन बॉक्स के भीतर दूसरे ब्रांड का कम कीमत वाला टीवी देखकर वह हैरान रह गए. आर्यन नाम के ट्वीटर यूजर ने लिखा," मैंने 7 अक्टूबर को फ्लिपकार्ड से सोनी टीवी खरीदा था, 10 अक्टूबर को डिलीवरी हुई और 11 अक्टूबर को सोनी इंस्टॉलेशन वाला आया, उसने खुद ही टीवी को अनबॉक्स किया और हम अंदर एक थॉमसन टीवी देखकर चौंक गए. सोनी बॉक्स में स्टैंड, रिमोट जैसा कोई सामान नहीं निकला.'' उन्होंने अनबॉक्सिंग की तस्वीरें भी शेयर कीं, जिसमें बताया गया कि उन्होंने तुरंत फ्लिपकार्ट के ग्राहक सेवा से संपर्क किया और अपना इशू उनको बताया. शिकायत करने के दो हफ्ते बाद भी उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. 

आर्यन ने कहा,'मैंने इस मुद्दे को तुरंत फ्लिपकार्ट ग्राहक सेवा के साथ उठाया और उन्होंने मुझे टीवी की फोटो अपलोड करने के लिए कहा, मैंने निर्देशानुसार फोटो अपलोड की हैं, फिर भी, उन्होंने मुझसे दो या तीन बार फोटो अपलोड करने के लिए कहा और मैंने उनके कहे मुताबिक अपलोड कर दिया है." कई बार फोटो अपलोड करने के बाद भी कोई कंपनी की तरफ से कई कार्रवाई नहीं हुई है.

'बार-बार रक्वेस्ट के बाद भी टीवी नहीं हो रहा वापस'

आर्यन ने कहा कि फ्लिपकार्ड ने उनको मुद्दे के समाधान के लिए पहले 24 अक्टूबर की तारीख दी थी, लेकिन 20 तारीख को उन्होंने इस इशू को सॉल्व की तरह दिखाया और फिर तारीख को 1 नवंबर तक बढ़ा दिया. आज भी यही दिखाया कि उनकी समस्या का समाधान हो गया है. अब कंपनी न ही टीवी रिटर्न कर रहा है और न ही इसका हल कर रहा है. सख्स का ट्वीट वायरल होने के बाद फ्लिपकार्ड ने प्रतिक्रिया देते हुए दुख जताया और फिर से ऑर्डर की जानकारी शेयर करने को कहा है.

ये भी पढ़ें-चश्मा लगाते हैं तो दूध में मिलाकर पी लीजिए यह चीज, नेचुरल तरीके से बढ़ने लगेगी आंखों की रोशनी



from NDTV India - Latest https://ift.tt/jaMNuJv

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...