Enjoy Biggest Sell

Sunday, January 8, 2023

पंजाब एंड सिंध बैंक के एमडी ने कहा, कुल कारोबार जल्द दो लाख करोड़ रुपये के पार होने की उम्मीद

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab and Sind Bank) को भरोसा है कि में मजबूत लोन वृद्धि (Loan Growth) से वह जल्द ही दो लाख करोड़ रुपये के कारोबार का आंकड़ा पार लेगा. बैंक के मैंनेजिंग डायरेक्टर (MD) स्वरूप कुमार साहा ने यह उम्मीद जताई है. उन्होंने  कहा कि चालू वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) में बैंक का लोन 17 प्रतिशत बढ़कर 78,049 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. इसके आगे साहा ने कहा ‘‘कारोबार में वृद्धि हमारे अनुमान के अनुरूप है. वहीं, संपत्ति की गुणवत्ता जैसे अन्य प्रमुख मानदंड भी नियंत्रण में हैं.''

बैंक का चालू खाता (Current Account) और बचत खाता (Saving Account) दिसंबर तिमाही के अंत में 11.33 प्रतिशत बढ़कर 36,460 करोड़ रुपये हो गया. जबकि 31 दिसंबर, 2022 के अंत में कुल कारोबार 12.26 प्रतिशत बढ़कर 1.87 लाख करोड़ रुपये रहा है. आपको बता दें कि पंजाब एंड सिंध बैंक ने 1 जनवरी से लायबिलिटी साइड पर डिपॉजिट की ब्याज दरें (Interest Rate) बढ़ा दी हैं.  

बैंक के एमडी (MD) ने नई पहल के बारे में बताते हुए कहा कि बैंक ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए को-ब्रांड क्रेडिट कार्ड (Co-brand Credit Cards) की सुविधा देने के लिए एसबीआई कार्ड (SBI Card ) के साथ साझेदारी की है. यह कार्ड तीन वैरिएंट पीएसबी एसबीआई कार्ड एलीट (PSB SBI Card ELITE), पीएसबी एसबीआई कार्ड प्राइम (PSB SBI Card PRIME) और पीएसबी सिम्पलीसेव एसबीआई कार्ड (PSB SimplySAVE SBI Card) में उपलब्ध है. उन्होंने कहा कि बैंक थर्ड पार्टी गुड्स में विविधता लाने के ट्रांसफॉरमेंशनल स्टेज में है. बैंक को मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में क्रेडिट कार्ड बिजनेस को पेश करने से नए ग्राहकों को आकर्षित करने और अपने मौजूदा ग्राहकों को बनाए रखने में मदद मिलेगी. 

इसके अलावा बैंक के एमडी (MD) ने कहा कि बैंक जल्द ही अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से तीन क्लिक में डिजिटल प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन (Pre-approved Personal Loans) की सुविधा पेश करने जा रही है. इस ऐप के माध्यम से बैंक एमएसएमई (MSME), मुद्रा (Mudra), आवास (Housing) और अन्य लोन का लाभ उठाने के लिए लोन प्रोडक्ट की सोर्सिंग शुरू करने जा रहा है. डिजिटल ऐप के माध्यम से एफडी खाता (FD Account) खोलने पर कार्ड रेट से 0.25 प्रतिशत की वृद्धि होगी.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/OIeMcmS

No comments:

Post a Comment

Shardiya Navratri 2024 Date: इस दिन से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्र, जानें तिथि, मूहूर्त और नौ दिन के 9 भोग

Shardiya Navratri 2024 Date: भारत में नवरात्रि पर्व को बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल नवरात्रि गुरुवार 3 अक्टूबर 2024 से आरंभ ह...