Enjoy Biggest Sell

Saturday, December 29, 2018

शराबी व्यक्तियों से दो मासूूमों को कराया मुक्त

लुधियाना से बहला- फुसलाकर लाए थे बच्चों को
सादुलपुर. विहिप एवं बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने साधु के भेष में दो शराबी व्यक्तियों से दो मासूम बच्चों को मुक्त करवाया है। विहिप के प्रवीण सरदारपुरा ने बताया कि गांधी पार्क के पास दो व्यक्तियों के पास दो मासूम रो रहे थे। दो शराबी व्यक्ति उनको डरा-धमका रहे थे। सूचना पर सामाजिक कार्यकर्ता जयवीरसिंह न्यांगली, सुरेन्द्र जडिय़ा मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी ली तथा बच्चों से पूछताछ की। तो वह रोने लगे। जिस पर दोनों शराबियों से बच्चों को मुक्त करवाया तथा पूछताछ में बच्चों ने अपना नाम निखिल (१२) पुत्र सुरेन्द्र उपाध्याय निवासी गांव रंभानीपुर जिला जोनपुर उत्तरप्रदेश तथा नितीश कुमार (११) पुत्र दिलीप ठाकुर निवासी गांव अम्मा मोहम्मदपुर जिला आरा बिहार बताया। दोनों बच्चे लुधियाना पंजाब में माता-पिता के साथ रहते थे। उक्त दोनों शराबी व्यक्ति बहला-फुसलाकर साथ ले आए। दोनों बच्चों को जयवीर सिंह न्यांगली ने घर रखा। गुरुवार को बजरंग दल सह-संयोजक प्रवीण सरदारपुरा ने यूपी पुलिस महिला आईपीएस सुनिति से बात की तथा बच्चों की जानकारी दी। यूपी पुलिस की वेबसाइट पर बच्चों की तस्वीर डाली। इसके अलावा यूपी के बजरंगदल अयोध्या निवासी जय शर्मा तथा विहिप जिलाध्यक्ष शाहगज विजय गुप्ता को भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पांच दिन पहले दोनों बच्चों को बहला-फुसलाकर साधु ले आए थे। स्थानीय पुलिस के सहयोग से मासूम बच्चों के परिवार तक पहुंचाने की कार्रवाई की है।

मां-बाप मारते थे इसलिए घर से भागे:
प्रवीण सरदारपुरा ने जानकारी दी कि बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने की बताया कि उनके माता-पिता मारपीट करते थे। जिसके कारण वे घर से भाग गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2GL8ZUp

No comments:

Post a Comment

Shardiya Navratri 2024 Date: इस दिन से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्र, जानें तिथि, मूहूर्त और नौ दिन के 9 भोग

Shardiya Navratri 2024 Date: भारत में नवरात्रि पर्व को बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल नवरात्रि गुरुवार 3 अक्टूबर 2024 से आरंभ ह...