Enjoy Biggest Sell

Sunday, June 23, 2024

फिल्म मेकर वाशु भगनानी ने 250 करोड़ का कर्ज चुकाने के लिए बेचा ऑफिस, 80% स्टाफ को नौकरी से निकाला

अपनी फाउंडेशन के लगभग चार दशक और कई उतार-चढ़ाव के बाद वाशु भगनानी की पूजा एंटरटेनमेंट एक बड़े फाइनैंशियल झटके से उबर रही है. कुली नंबर 1, बीवी नंबर 1 और हीरो नंबर 1 जैसी ब्लॉकबस्टर मनोरंजक फिल्में बनाने के लिए मशहूर प्रोडक्शन बैनर लगातार बॉक्स ऑफिस पर असफलताओं के बाद अपने ऑपरेशन्स को थोड़ा डाउनसाइज कर रहे हैं. लेटेस्ट रिपोर्ट ये है कि वाशु भगनानी ने पूजा एंटरटेनमेंट के अपने सात मंजिला ऑफिस को एक बिल्डर को बेच दिया है. जमीन खरीदने वाले बिल्डर की पहचान और इसे कितने में बेचा गया. इसका अभी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन जाहिर तौर पर वे अब इस जमीन पर एक शानदार रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट बनाने के लिए इमारत को ध्वस्त कर देंगे.

सोर्स ने खुलासा किया है कि वाशु ने लगभग 80% कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है और ऑफिस को जुहू में दो बेडरूम वाले फ्लैट में ट्रांसफर कर दिया है. छंटनी 2024 में शुरू हुई. अप्रैल में कर्मचारियों की संख्या में और कमी की गई. खास तौर पर बड़े मियां छोटे मियां की रिलीज के बाद. यह घटनाक्रम BMCM की बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से विफल होने के बाद हुआ है. इसने 350 करोड़ रुपये के निवेश के मुकाबले बॉक्स ऑफिस पर मुश्किल से 59.17 करोड़ रुपये कमाए. इसके परिणामस्वरूप प्रोडक्शन बैनर को कम से कम 125-150 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. सोर्सेज का कहना है कि वाशु ने कई फाइनेंसरों को लगभग 250 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए बिल्डिंग बेच दी है.

“यह सब बेल बॉटम से शुरू हुआ जो 2021 में COVID-19 महामारी के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली हिंदी फिल्मों में से एक थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुई और अगली फिल्म मिशन रानीगंज भी. कंपनी को एक और झटका तब लगा जब बड़े बजट की गणपथ परफॉर्म करने में विफल रही. इस समय तक कंपनी के फाइनैंशियल स्टेटस में सुधार होने लगा था और बड़े मियां छोटे मियां में भारी निवेश ने मामले को और खराब कर दिया. फिर भी फर्म को उम्मीद थी कि अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की एक्शन एंटरटेनर इसकी वित्तीय स्थिति को सुधार देगी. हालांकि अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की ऐतिहासिक विफलता ने कंपनी को लगभग पंगु बना दिया. वाशु के पास भारी कर्ज चुकाने के लिए इमारत बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं था.” इस घटना की जानकारी रखने वाले सोर्स ने बॉलीवुड हंगामा को बताया.

इन चुनौतियों के बावजूद सोर्स का दावा है कि पूजा एंटरटेनमेंट बंद नहीं हो रहा है. वाशु और उनके बेटे जैकी भगनानी ऑपरेशन को फिर से शुरू करने के लिए दृढ़ हैं और उन्होंने नई फिल्मों के लिए एक्टर्स और डायरेक्टर्स के साथ चर्चा शुरू कर दी है. अफवाहों के उलट वे शाहिद कपूर के अश्वत्थामा प्रोजेक्ट पर आगे बढ़ रहे हैं जिसकी अनाउंसमेंट उन्होंने कुछ महीने पहले ही की थी.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/NJC3OIb

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...