Enjoy Biggest Sell

Sunday, October 22, 2023

तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले BJP ने MLA टी राजा सिहं का निलंबन किया रद्द

तेलंगाना चुनाव से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने MLA टी राजा सिंह का सस्पेंशन रद्द कर दिया है. पार्टी के इस फैसले के बाद टी राजा सिंह आगामी चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार भी कर पाएंगे. BJP ने टी राजा सिंह के निलंबन को रद्द करने को लेकर एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में बीजेपी ने कहा है कि हमनें पहले टी राजा सिंह से उनके एक बयान को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था. उनसे स्पष्टीकरण को देखते हुए हमने ये फैसला किया है कि उनके निलंबल को रद्द कर दिया जाए. 

बता दें कि कुछ महीने पहले ही पैगंबर मोहम्‍मद पर कथित अपमानजनक कमेंट के लिए गिरफ्तार किए गए तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह (T Raja Singh) को कोर्ट द्वारा पुलिस के रिमांड के आग्रह को ठुकराए जाने के बाद रिहा कर दिया गया था. हालांकि, उस दौरान बीजेपी ने राजा सिंह को सस्‍पेंड कर दिया था. गौरतलब है कि विधायक राजा सिंह को पैगंबर के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया गया था. हैदराबाद के दक्षिण क्षेत्र के पुलिस उपायुक्त पी साई चैतन्य ने बताया था कि राजा के खिलाफ धार्मिक आस्था के अपमान से संबंधित कानून की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

रिपोर्टों के अनुसार राजा सिंह द्वारा कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने वाला एक वीडियो जारी करने के बाद पुलिस आयुक्त सीवी आनंद के कार्यालय और हैदराबाद के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे. इसके बाद मामला दर्ज कर ये कार्रवाई की गई थी. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि राजा सिंह ने समुदाय की भावनाओं को आहत किया है और उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी, इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई. गौरतलब है कि हैदराबाद के गोशामहल से विधायक टी राजा सिंह पिछले हफ्ते एक कॉमेडी शो को बाधित करने की कोशिश करके भी चर्चा में आए थे. उन्हें पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया था, जब उन्होंने स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के शो को रद्द करने के लिए लगभग 50 समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने की कोशिश की थी.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/OXYc20e

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...