Enjoy Biggest Sell

Friday, October 6, 2023

Apple के इस सॉफ्टवेयर की वजह से महिला को बदलना पड़ा अपना नाम, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

ब्रिटेन में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक महिला को एक सॉफ्टवेयर की वजह से अपना नाम बदलना पड़ा. दरअसल, एप्पल के सॉफ्टवेयर iOS में लेटेस्ट अपडेट की वजह से महिला को अपना नाम बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा. ब्रिटेन के एडिनबर्ग की रहने वाली सिरी प्राइस ने द सन को बताया कि जब भी कोई उसका नाम पुकारता है तो उन्हें आईफोन को पिंग करने से रोकने के लिए ऐसा करना पड़ा है. 26 साल की फिटनेस ट्रेनर सिरी को अब लोग सिज़ के नाम से जानते हैं. सिरी ने बताया कि जब भी उनके दोस्त उन्हें कॉल करते तो कहते ‘हे सिरी', इतने में एप्पल का वॉयस-एक्टिवेटेड डिजिटल असिस्टेंट चालू हो जाता था.

सिरी प्राइस ने द सन को बताया, मैं एक जिम में काम करती हूं, जहां आसपास बहुत सारे लोग होते हैं, इसलिए सभी ने बहुत जल्दी सीख लिया कि जब वे मेरा स्वागत करते हैं तो उन्हें 'अरे' नहीं कहना चाहिए, नहीं तो डिजिटल असिस्टेंट चालू हो जाता.

हालांकि हालिया अपडेट के बाद, यूजर को अब अपने डिवाइस को चालू करने के लिए केवल ‘सिरी' कहने की जरूरत है. महिला ने कहा,  अब लोग मेरा नाम भी नहीं ले सकते. मुझे इससे गुस्सा आता है. उन्होंने कहा, मेरे साथ काम करने वालों को बैठकर समाधान के बारे में सोचना पड़ा.

सिसी प्राइस ने कहा कि उनके नाम ‘सिरी' का मतलब ओल्ड नॉर्स में ‘खूबसूरत महिला जो आपको जीत की ओर ले जाती है' है. लेकिन Apple का शॉर्ट नेम 'स्पीच इंटरप्रिटेशन एंड रिकॉग्निशन इंटरफ़ेस' है. एप्पल इसके बजाय कुछ और चुन सकता था, सिरी नाम के बहुत से लोग हैं और उनका जीवन मुश्किल हो गया है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/WXs5Rfy

No comments:

Post a Comment

BookMyShow Site Crashes Seconds Before Sale For Coldplay Mumbai Concert Begins

Ticketing site BookMyShow crashed today just seconds before sale for Coldplay's Mumbai concert began. Coldplay will be bringing their mu...