Enjoy Biggest Sell

Wednesday, September 27, 2023

अगला हफ्ता होगा लंबी छुट्टियों वाला, इन हिल स्टेशन की सैर पर निकल सकते हैं ऑफिस जाने वाले लोग 

Travel: इस आने वाले हफ्ते में लंबी छुट्टी मिलने वाली है, ईद और गांधी जयंती भी हैं जिसकी छुट्टी हर कंपनी अपने कर्मचारियों को देती ही है. ऐसे में आप भी इन आती हुई छुट्टियों (Holidays) का पूरा फायदा उठा सकते हैं. ये छुट्टियां छोटी ट्रिप बनाने के लिए परफेक्ट हैं. आप अपने परिवार के साथ किसी अच्छे हिल स्टेशन (Hill Station) जाने का प्लान भी बना सकते हैं. यहां ऐसी ही कुछ जगहों का जिक्र किया जा रहा है जहां घूमने पर अलग ही आनंद की अनुभूति होती है. इन हिल स्टेशन की सैर कर आपको भी आ जाएगा मजा. 

इस एक तेल को बालों में सोने से पहले लगाना कर दिया शुरू तो सफेद, पतले और खुरदुरे बालों की दिक्कत होगी दूर

दिल्ली के आस-पास के हिल स्टेशन | Hill Stations Near Delhi 

नैनीताल 

नैनीताल (Nainital) की सैर सालभर में कभी भी की जा सकती है. नैनीताल में सुंदर झीलें, मंदिर और मन मोह लेने वाले नजारें हैं जिनका मजा लेने जाया जा सकता है. यहां ट्रेकिंग भी कर सकते हैं और परिवार के साथ सुहाना वक्त भी बिता सकते हैं. 

मसूरी

उत्तराखंड के मसूरी की वादियों की बात ही क्या है. दिल्ली (Delhi) से 5 से 6 घंटों में देहरादून पहुंचा जा सकता है और यहां से डेढ़ घंटे की दूरी पर है मसूरी. परिवार के साथ मसूरी के पुराने घर और पहाड़ों का आनंद उठाया जा सकता है. 

ऋषिकेश 

दिल्ली कुछ ही घंटों में ऋषिकेश पहुंचा जा सकता है. ऋषिकेश एक मशहूर टूरिस्ट स्पॉट है और प्रकृति प्रेमी यहां की सैर पर निकल सकते हैं. अगर आपको एडवेंचर स्पॉर्ट्स पसंद हैं तो भी आप ऋषिकेश जा सकते हैं. यहां रिवर राफ्टिंग से लेकर बंजी जंपी तक की जा सकती है. 

देहरादून 

देहरादून (Dehradun) की प्राकृतिक सुंदरता का कोई जवाब नहीं है. देहरादून में कई मंदिर और पार्क वगैरह हैं जहां की सैर पर निकल सकते हैं. यहां से ऊंचे पहाड़ भी दिखते हैं और आसमान की खूबसूरती भी दिस में अतर जाती है. आपको यहां खानपान में भी विविधता मिलती है. 

औली 

दिल्ली से औली थोड़ा दूर जरूर है लेकिन यहां जाकर आपको खुद यकीन नहीं होगा कि धरती पर इतनी खूबसूरती भी हो सकती है. औली (Auli) में ट्रेकिंग और स्कीइंग भी की जा सकती है और यहां का लोकल खानपान लाजवाब है. यहां 2 दिन की ट्रिप भी काफी होती है. 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/EspmSvr

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...