Enjoy Biggest Sell

Friday, September 29, 2023

इस फेस पैक से 7 दिन में चेहरे के जिद्दी दाग धब्बे होंगे गायब, इन चीजों को मिलाकर करना है तैयार

Dark spot cleaning tips : धूप, धूल और प्रदूषण से चेहरे का हाल बेहाल हो जाता है. वहीं, पानी की कमी से कई बार तो फेस पर झाईं की भी दिक्कत हो जाती है, जिससे चेहरे की चमक गायब हो जाती है. ऐसे में फिर आपको यहां पर एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने वाले हैं जिससे आपके चेहरे पर चमक भी आएगी और सारे दाग-धब्बे भी हल्के पड़ने लग जाएंगे. हम आपको बेसन से तैयार फेस मास्क को बनाने के बारे में बताने वाले हैं. 

सफेद हो रहे बाल पर रोक लगा सकता है यह उपाय, रोज नारियल तेल में मिलाकर लगाइए ये हरी चीज

पिगमेंटेशन के लिए फेस पैक

02 चम्मच बेसन, आधा चम्मच हल्दी, 01 चम्मच शहद, 02 चम्मच दही. अब आप इन सारी चीजों को अच्छे से कटोरी में मिला लीजिए. फिर आप इस पैक को पूरे चेहरे पर लगा लीजिए. अब आप इसको 20 मिनट फेस पर लगाकर रखिए. फिर साफ पानी से अच्छे से धो लीजिए. इसके बाद चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाकर छोड़ दीजिए.  

इस पैक को आप 15 दिन में एक बार अप्लाई कर लेती हैं तो फिर आपकी स्किन रिलेटेड सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी. यह आपके फेस को ग्लोइंग बनाने के साथ-साथ साथ हाइड्रेट भी रखेगा. इसमें इस्तेमाल किया गया बेसन आपके चेहरे पर जमी गंदगी और डेड स्किन सेल्स (Dead skin cells) को बाहर निकालने में मदद करता है. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)



from NDTV India - Latest https://ift.tt/9XOtJj6

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...