Enjoy Biggest Sell

Saturday, August 5, 2023

"दुनिया को सच बताना चाहिए...": मोदी सरनेम केस में SC से राहत के बाद लहर सिंह सिरोया का राहुल गांधी पर तंज

मोदी सरनेम केस में राहत मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सत्ता पक्ष के नेताओं के निशाने पर आ गए हैं. भारत की सभी संस्थाओं की आलोचना करने वाले राहुल को अब खुद ही तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. बीजेपी सांसद लहर सिंह सिरोया ने राहुल गांधी की आलोचना की है और कहा कि अब भारत को गाली देना बंद करने के साथ ही उन्हें दुनिया को सच भी बताना चाहिए.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, " हाल ही में राहुल गांधी दुनिया भर में घूम-घूम कर भाषण दे रहे थे कि भारत में सभी संस्थाएं ध्वस्त हो गई हैं. कम से कम अब अपनी सजा पर रोक के बाद उन्हें दुनिया को सच बताना चाहिए कि भारत की न्यायपालिका स्वतंत्र है. उन्हें भारत को गाली देना बंद कर देना चाहिए. लोकतंत्र यहां फलता-फूलता है."

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरनेम को लेकर की गई कथित विवादित टिप्पणी के संबंध में 2019 में दर्ज आपराधिक मानहानि मामले में राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगाते हुए शुक्रवार को उनकी लोकसभा की सदस्यता बहाल कर दी. 

न्यायमूर्ति बी आर गवई, न्यायमूर्ति पी एस नरसिम्हा और न्यायमूर्ति संजय कुमार की पीठ ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि टिप्पणी उचित नहीं थी और सार्वजनिक जीवन में भाषण देते समय एक व्यक्ति से सावधानी बरतने की उम्मीद की जाती है.

पीठ ने कहा, “निचली अदालत के न्यायाधीश द्वारा अधिकतम सजा देने का कोई कारण नहीं बताया गया है, ऐसे में अंतिम फैसला आने तक दोषसिद्धि के आदेश पर रोक लगाने की जरूरत है.”

शीर्ष अदालत गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली राहुल की याचिका पर सुनवाई कर रही थी. उच्च न्यायालय ने ‘मोदी उपनाम' से जुड़े मानहानि मामले में कांग्रेस नेता की दोषसिद्धि पर रोक लगाने के अनुरोध वाली उनकी याचिका खारिज कर दी थी.

यह भी पढ़ें -
-- मणिपुर मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से 21 अगस्त को विधानसभा सत्र बुलाने की सिफारिश की
-- आम चुनाव में उम्मीदवारी के लिए आयु सीमा 25 साल से घटाकर 18 साल करने का सुझाव



from NDTV India - Latest https://ift.tt/C9SlsY4

No comments:

Post a Comment

Shardiya Navratri 2024 Date: इस दिन से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्र, जानें तिथि, मूहूर्त और नौ दिन के 9 भोग

Shardiya Navratri 2024 Date: भारत में नवरात्रि पर्व को बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल नवरात्रि गुरुवार 3 अक्टूबर 2024 से आरंभ ह...