Enjoy Biggest Sell

Sunday, August 6, 2023

हथियार, गोला-बारूद लूटने की रिपोर्ट भ्रामक: मणिपुर पुलिस

मणिपुर पुलिस ने ट्विटर पर जारी एक प्रेस नोट में कहा है कि 5 अगस्त को ही घाटी के जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और शस्त्रागारों से हथियार और गोला-बारूद लूटने की खबरें 'भ्रामक' थीं. मणिपुर पुलिस ने शनिवार देर रात कहा, "05 अगस्त, 2023 की एक प्रेस विज्ञप्ति में केवल घाटी के जिलों में विभिन्न पुलिस स्टेशनों और शस्त्रागारों से हथियारों और गोला-बारूद की लूट पर प्रकाश डाला गया है. यह जानकारी भ्रामक है कि पहाड़ी और घाटी दोनों जिलों के विभिन्न पुलिस स्टेशनों और शस्त्रागारों से हथियार और गोला-बारूद लूटे गए थे. लूटे गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के लिए सुरक्षा बल पहाड़ी और घाटी इलाकों में लगातार छापेमारी कर रहे हैं.

इसके परिणामस्वरूप घाटी के जिलों में 1057 हथियार और 14201 गोला-बारूद और पहाड़ी जिलों में 138 हथियार और 121 गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. एक दिन पहले (03.08.2023) की घटना में सुरक्षा बल 15 हथियार बरामद करने में सफल रहे हैं. आज भी इंफाल-पश्चिम जिले के लिलोंग चाजिंग में तौपोकपी पुलिस चौकी पर पुलिस टीम से हथियार छीनने की कोशिश की गई. हालांकि, पुलिस सतर्क हो गई और वे पीछा कर सभी चार हथियार बरामद कर सके. एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया और बदमाशों द्वारा इस्तेमाल की गई कार भी बरामद की गई. अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. आज (05.08.2023) शाम को न्यू कीथेल्मनबी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत गांव ए मुंगचमकोम में 5/9 जीआर और 21 एसएफ की संयुक्त टीम और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में, एक व्यक्ति जो गैर-एसओओ संगठन का कैडर है, उसे गिरफ्तार किया गया. उसके कब्जे से 01(एक)मैगजीन और 50 राउंड बरामद किये गये.

मणिपुर में मौजूदा स्थिति के कारण मौजूदा मानसून सत्र में संसद के दोनों सदनों में हंगामे की स्थिति बन गई, विपक्षी सदस्यों ने उस वायरल वीडियो पर चर्चा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान की मांग करते हुए कार्यवाही रोक दी. जिसमें कथित तौर पर पूर्वोत्तर राज्य में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर नग्न अवस्था में परेड करायी गयी. मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए दोनों सदनों में सभी सूचीबद्ध कार्यों को निलंबित करने की अपनी मांग पर अड़े विपक्षी सदस्यों ने नारे लगाए और कार्यवाही बाधित की. विपक्षी गठबंधन - I.N.D.I.A - के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में दो दिनों के लिए मणिपुर का दौरा किया, जिसके दौरान उन्होंने राहत शिविरों में विस्थापित स्थानीय लोगों से मुलाकात की और राज्यपाल से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें : PM मोदी ने 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों की रखी आधारशिला, कहा- रेल यात्रा को आनंददायक बनाना लक्ष्य

ये भी पढ़ें : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 3 फीसदी तक बढ़ सकता है D.A.. जुलाई 2023 से होगा लागू.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/FmPsIDA

No comments:

Post a Comment

Shardiya Navratri 2024 Date: इस दिन से शुरू हो रहे हैं शारदीय नवरात्र, जानें तिथि, मूहूर्त और नौ दिन के 9 भोग

Shardiya Navratri 2024 Date: भारत में नवरात्रि पर्व को बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. इस साल नवरात्रि गुरुवार 3 अक्टूबर 2024 से आरंभ ह...