Enjoy Biggest Sell

Friday, August 25, 2023

दाग-धब्बे और झाइयों से पाना है निजात तो इस चीज में गुलाबजल मिलाकर चेहरे का करें मसाज

Potato juice benefits for skin : स्किन से जुड़ी परेशानी मुख्य कारण सही डाइट ना लेना हो सकता है, इसके अलावा धूप, धूल और प्रदूषण. ऐसे में आपको सबसे पहले तो अपनी डाइट में विटामिन ई, सी, आयरन और विटामिन डी वाले फूड शामिल कर लेने चाहिए. इसके बाद  बाहरी तत्वों से त्वचा को बचाने के लिए, जब भी बाहर निकलें तो चेहरे पर सनस्क्रीन लगाकर और फेस को कवर करें. इससे आपकी स्किन धूप और प्रदूषण से बची रहेगी. वहीं, स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा पाने के लिए आलू के रस का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसको फेस पर कैसे अप्लाई करना है इसके बारे में हम आपको आर्टिकल में बताने जा रहे हैं. 

ग्लोइंग और हाइड्रेटिंग स्किन के लिए इस चीज से बनाएं हर्बल फेस टोनर

झाइ से कैसे पाएं निजात

- अगर आपके फेस पर बहुत ज्यादा दाग-धब्बे हो गए हैं तो फिर आप रोज एक आलू का टुकड़ा लीजिए उस पर गुलाबजल की कुछ बूंदे डालकर फेस पर 5 मिनट के रगड़ें. इस नुस्खे से कील-मुंहासे से छुटकारा मिलेगा साथ ही झाइ का असर भी कम होने लग जाएगा. 

इन सब्जियों का रस भी करें अप्लाई

- आपके चेहरे पर अगर दाग धब्बों के गहरे निशान पड़ गए हैं तो टमाटर और नींबू का रस मिलाकर प्रभावित जगह पर लगा लीजिए. फिर 20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लीजिए. ऐसा करके आप अपने मुंहासे के दाग को कम कर लेंगी.

- बस आपको प्याज के रस को निशान वाली जगह पर लगा लेना है फिर 20 मिनट बाद चेहरे को साफ कर लेना है. फर्क कुछ दिन में नजर आने लगेगा.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/0W4D39y

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...