Enjoy Biggest Sell

Monday, March 27, 2023

PM मोदी का आभार, उनके कारण सारा विपक्ष एकजुट हो गया : NDTV से शत्रुघ्न सिन्हा

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बुलाई गई विपक्ष की बैठक में आज काफी समय बाद तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी शामिल हुई. तृणमूल के इस कदम ने सभी को चौंका दिया. इस बैठक में प्रमुखता से राहुल गांधी की संसद सदस्‍यता जाने को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा हुई. टीएमसी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके लिए भाजपा को जिम्‍मेदार ठहराया है.  NDTV से विशेष बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार, उनके कारण ही आज सारा विपक्ष एकजुट हो गया.   
  
टीएमसी सांसद और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "हम तो इसके लिए माननीय प्रधानमंत्री का बहुत आभार प्रकट करते हैं  कि उनके और उनकी टीम के जरिए जो व्यवहार हुआ, जो हरकतें हुईं, उसकी वजह से सारा विपक्ष भ्रष्टाचार के मुद्दे पर,  सरकारी एजेंसी के दुरुपयोग के खिलाफ आज कम से कम एकजुट हो गया है. यह शुभ संकेत हैं 2024 के लिए, खासतौर पर आने वाले चुनाव में इस प्रभाव देखने को मिलेगा." 

उन्‍होंने कहा, "देखिए, संसद के अंदर जिस तरह से सदन नहीं चलने दिया जा रहा है और विशेषकर सत्ताधारी मित्रों के जरिए तो और कोई दूसरा रास्ता नहीं बच जाता है, तो ऐसे हालात में पार्टियां संसद से लेकर सड़क तक की लड़ाई लड़ रही हैं. अब 2024 के पहले विचारधारा के लेवल पर सब एक साथ आ रहे हैं. बीजेपी के लिए मुश्किल की घड़ी पहले से ही थी, जिस तरह सौ बातों का जवाब नहीं दे रहे हैं. सरकारी तंत्र का, सरकारी मशीनरी का, गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. सिर्फ विपक्ष के लोगों पर इतना जुल्म हो रहा है कि 5000 से ज्यादा केस कुछ सालों में रजिस्टर्ड हुए हैं. एक भी केस सत्ताधारी दल के नेताओं पर नहीं हुआ है. कनविक्शन रेट जो सीबीआई और ईडी का होना चाहिए 1 बटा 10 भी नहीं है." 

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "विपक्ष के नेताओं पर जिस तरह की कार्रवाई की गई है, उसकी पराकाष्ठा हो गई है. आम आदमी भी इस बात को समझने लगे हैं कि ऐसा क्या वाशिंग मशीन है कि बीजेपी के अंदर केवल दूध के धुले हुए हैं. वहीं, उधर से इधर आए लोगों पर केस और बढ़ा दिए गए और जो इधर से उधर गए हैं उनके केस ठंडे बस्ते में डाल दिए गए. इनकी तमाम हरकतों को देखते हुए और राहुल गांधी की क्रांतिकारी 'भारत जोड़ो यात्रा' जो हुई वहां पर उनकी स्थिति दोगुने होने के आसार हैं. आज जो कुछ हुआ, उसको देखते हुए कह सकता हूं कि 2024 प्रधानमंत्री और उसकी टीम ने विपक्ष को 100+ सीटों का इजाफा दिया है. वरदान दिया है."
 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/ns6yhuO

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...