Enjoy Biggest Sell

Wednesday, February 22, 2023

Bihar Board 12th Result 2023: कब आएगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट, जानिए लेटेस्ट अपडेट 

Bihar Board 12th Result 2023: बिहार बोर्ड (Bihar Board) की इंटरमीडिएट की परीक्षा 11 फरवरी को खत्म हो चुकी है. बस तभी से बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट की खबरें आ रही हैं. लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट रिजल्ट जारी करने की सारी तैयारी कर ली है. बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) बहुत जल्द बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2023 की घोषणा करेगा. बीएसईबी कक्षा 12वीं के नतीजे (BSEB Class 12th results) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bihar.indiaresults.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को इंटरमीडिएट परीक्षा के रोल नंबर की जरूरत होगी. फिलहाल बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा चल रही है. मैट्रिक परीक्षा 14 फरवरी से शुरू है, जो  22 फरवरी 2023 यानी आज समाप्त होगी.

CBSE Board Exams 2023: सीबीएसई ने कक्षा 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के बीच जारी की नई गाइडलाइन, जानिए बोर्ड ने कहा क्या?

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट इस तारीख को

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तारीख की घोषणा नहीं की गई है. उम्मीदवार मार्च मध्य तक इसकी उम्मीद कर सकते हैं. 

इन वेबसाइट से कर सकेंगे चेक

biharboardonline.bihar.gov.in

secondary.biharboardonline.com

VIRAL STORY: जब शौक के लिए IITian ने छोड़ दी MNC की नौकरी और YouTube पर शुरू किया चैनल

पास होने के लिए चाहिए इतने अंक

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा 2023 में उत्तीर्ण होने के लिए छात्रों को कुल मिलाकर और प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक लाना होगा. उम्मीद की जा रही है कि बीएसईबी जल्द ही बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in पर घोषित करेगा. 

अप्रैल-मई में होगी कंपार्टमेंट परीक्षा

बिहार बोर्ड की इंटर परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को कंपार्टमेंट परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा. बिहार बोर्ड की कंपार्टमेंट परीक्षा अप्रैल और मई के महीने में आयोजित की जाएगी.

UPSC की तैयारी करने से पहले इसे जुड़े myths के बारे में आप भी लीजिए जान, तैयारी हो जाएगी आसान 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/YPIWyQA

No comments:

Post a Comment

Tirupati Laddoos At Ayodhya Ram Temple? Chief Priest's Big Claim

In January, during the consecration ceremony of the Ram Temple in Ayodhya, 300 kilograms of 'prasad' from the Tirupati temple was di...