Enjoy Biggest Sell

Friday, January 13, 2023

Top Jobs of 2023: 2023 में इन नौकरियां की रहेगी सबसे ज़्यादा डिमांड, इन सेक्टरों में होगी बंपर भर्ती

Top Jobs in Demand in 2023: साल 2023 अभी शुरू हुआ है. नए साल से लोगों को काफी उम्मीदें होती हैं. पढ़ाई करने वाले छात्रों को परीक्षा पास करने की तो परीक्षा पास कर चुके लोगों को जॉब्स व नौकरी (jobs) की. साल 2023 में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह खबर काम की है. हाल ही में अमेरिका में एक सर्वे हुआ जिसमें साल 2023 की टॉप 10 नौकरियों के बारे में बताया गया है. इस सर्वे में बताया गया कि किस सेक्टर में जॉब्स पाने की संभावनाएं सबसे ज्यादा है. यूएस न्यूज एंड वर्ल्ड रिपोर्ट (US News and World Report) में साल 2023 में टॉप 10 डिमांड में रहने वाले नौकरियों के बारे में बताया गया है. 

यह सर्वे इस बात पर आधारित है कि साल 2023 में कौन सी जॉब डिमांड में (Top job in 2023 demand ) होगी, सबसे ज्यादा किस नौकरी की डिमांड रहेगी, आने वाले सालों में किस सेक्टर में नौकरी की संभावनाएं सबसे ज्यादा (maximum job opportunities) होगी और साल 2023 में लोग किस सेक्टर की नौकरी करना चाहते हैं, तो आइये जानते हैं- 

NIFT Exam 2023: निफ्ट के आवेदन फॉर्म में रह गई है कोई गलती तो आज ही सुधार लें, करेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद 

साल 2023 में सबसे ज्यादा डिमांड में नंबर 1 पर सॉफ्टवेयर डेवलपर यानी आईटी (IT jobs) वाली नौकरियां हैं. मेटा प्लेटफॉर्म इंक और Amazon.com जैसी बड़ी आईटी कंपनियों द्वारा हजारों कर्मचारियों की छटनी के बावजूद यही नौकरी (software developer) साल 2023 में सबसे ज्यादा लोकप्रिय है. वहीं नंबर 2 पर नर्स प्रैक्टिशनर (nurse practitioner) की नौकरी है. दुनिया भर में कोविड-19 के प्रकोप के बाद हेल्थ सेक्टर में नौकरियों और संभावनाओं की बाढ़ आ गई है. नंबर, 3, 4, 5 पर इसी सेक्टर से जुड़ी नौकरियां हैं. नंबर 3 पर मेडिकल हेल्थ सर्विस मैनेजर (Medical Health Service Manager) और नंबर 4 पर फिजिशियन असिस्टेंट (Physician Assistant) की नौकरी है. नंबर 5 पर इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी एनलालिस्ट है, जिसकी भी डिमांड है.

SBI PO Prelims Result 2022: एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट का इंतजार, स्कोरकार्ड इस वेबसाइट से कर सकेंगे डाउनलोड 

नंबर 6 पर फिजिकल थेरेपिस्ट , नंबर 7 पर फाइनेंशियल मैनेजर, नंबर 8 पर आईटी मैनेजर (IT manager), नंबर 9 पर वेब डेवलपर (web developer) और नंबर 10 पर डेंटिस्ट (dentist) की नौकरी है. डेंटिस्ट यानी दांतों की डॉक्टर की डिमांड अपने देश में ही नहीं विदेशों में भी खूब है. 

इस रिपोर्ट के अनुसार इन टॉप 10 नौकरियों की डिमांड भारत में हो सकती है और आने वाले कई सालों तक विश्वभर में इस तरह की नौकरी की डिमांड रहेगी. 



from NDTV India - Latest https://ift.tt/9d2EDau

No comments:

Post a Comment

Censor Board Says Kangana Ranaut's 'Emergency' Can Release With "Some Cuts"

Actor and BJP MP Kangana Ranaut's new film, 'Emergency', can be released as long as some cuts - to be recommended by a revision ...