Enjoy Biggest Sell

Tuesday, January 3, 2023

ऐसे बनाएंगे आलू और बथुए की कचौड़ी तो लोग उंगलियां चाटते रह जाएंगे, ये रही आसान विधि

Bathua aur aloo : ठंड का मौसम मतलब स्वादिष्ट खानों का भंडार. इस मौसम में लोग एक से बढ़कर एक स्वादिष्ट पकवान बनाते हैं, जैसे- आलू का पराठा, मेथी का पराठा, पालक के पराठे आदि. इसके अलावा एक और चीज है जो बहुत मन से लोग खाते हैं वो है आलू और बथुए की कचौड़ी लेकिन ये सबसे बन नहीं पाती है अच्छे ढंग से, ऐसे में आज हम एक टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आपको इसकी कचौड़ी बनाने में आसान हो जाएगी.

बथुए और आलू की कचौड़ी

- आपको बता दें कि बथुए की तासीर गरम होती है इसलिए लोग ठंड में खाना पसंद करते हैं. इससे रायता, पराठा भी बनाते हैं. आज हम आपको बथुए और आलू की कचौड़ी बनाने की विधि बताएंगे.

- आलू और बथुए की कचौड़ी बनाने के लिए आपको 4 से 5 मीडियम आलू उबले और मैश किए हुए. स्वादानुसार नमक, 1/2 टी स्पून धनिया पाउडर, 1/2 टी स्पून लाल मिर्च, 1/2 गरम मसाला चाहिए.

- स्टफिंग के लिए आपको 2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई, 1 प्याज बारीक कटा हुआ, 1 टेबल स्पून हरा धनिया बारीक कटा और 1/2 टी स्पून जीरा, 1 टेबल स्पून तेल.

- इसके बाद आपको 2 कप गेहूं, स्वादानुसार नमक, 1/2 टी स्पून अजवाइन, तेल फ्राई करने के लिए चाहिए. इसकी कचौड़ी बनाने के लिए सबसे पहले बथुए और आलू को उबाल लीजिए. बथुए को मिक्सी में हरी मिर्च अदरक और लहसुन के साथ पीस लीजिए.

- अब आलू और बथुए को अच्छे से मिक्स करके आटे में गूंथ लीजिए. फिर इसको हाथ से छोटी-छोटी लोइयां बनाकर बेल लीजिए. फिर एक कड़ाही में तेल डालकर गरम कर लीजिए और उसमें पूड़ियां छान लीजिए सुनहरे होने तक.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/czFTxNS

No comments:

Post a Comment

Tirupati Laddoos At Ayodhya Ram Temple? Chief Priest's Big Claim

In January, during the consecration ceremony of the Ram Temple in Ayodhya, 300 kilograms of 'prasad' from the Tirupati temple was di...