Enjoy Biggest Sell

Friday, January 20, 2023

मेरी पहली नौकरी थी... 21 साल काम करने के बाद कंपनी छोड़ना कैसा लगता है, Microsoft कर्मचारी का भावुक पोस्ट

वित्त वर्ष 2023 की तीसरी तिमाही के अंत तक माइक्रोसॉफ्ट कॉर्पोरेशन (Microsoft Corp.) 10,000 नौकरियों में कटौती कर रही है, इस खबर के बीच, टेक दिग्गज के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा शेयर किया गया लिंक्डइन पोस्ट (LinkedIn post) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है. अपने पोस्ट में, भारतीय शख्स ने प्रौद्योगिकी दिग्गज में अपने अनुभवों के बारे में बताया कि दो कार्यकालों में 21 वर्षों तक वहां काम करने के बाद संगठन को छोड़ना कैसा लगता है.

पूर्व कर्मचारी ने लिंक्डइन पर लिखा, "कॉलेज के बाद Microsoft मेरी पहली नौकरी थी, और मुझे अभी भी एक विदेशी धरती पर आना याद है जो पूरी तरह से घबराया हुआ और उत्साहित था, सोच रहा था कि जीवन में मेरे लिए क्या रखा है. Microsoft में 21 से अधिक वर्षों तक काम करने के बाद, कई भूमिकाएँ, कई संगठन, एक IC के रूप में और एक प्रबंधक के रूप में, क्लाइंट, हाइब्रिड, और सेवा सॉफ़्टवेयर, V1 उत्पाद और V10+, UX, बैकएंड, और बीच में सब कुछ, मैं वास्तव में कह सकता हूँ कि यह बहुत ही संतोषजनक और पुरस्कृत रहा है. इसके परिणामस्वरूप मैंने बहुत कुछ सीखा है और आगे बढ़ा हूं."

Microsoft में सीखने की प्रक्रिया कितनी अच्छी रही है, इसका उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, "Microsoft ने मुझे सीखने और अपने कौशल का विस्तार करने के कई अवसर दिए, और मैं उनका पूरा लाभ उठाने में सक्षम रहा." अपने पूरे करियर में मैंने जो अनुभव प्राप्त किया है, उसे केवल वर्षों में नहीं मापा जा सकता है; यह वास्तव में अथाह है. और उस सब के लिए, मैं वास्तव में माइक्रोसॉफ्ट का आभारी हूं."

उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के लिए रेडमंड, वाशिंगटन में प्रिंसिपल सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट मैनेजर के रूप में काम किया. 1999 में, उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट में एक सॉफ्टवेयर डिजाइन इंजीनियर के रूप में काम करना शुरू किया, इस पद पर वे 15 वर्षों से अधिक समय तक रहे. उसके बाद, उन्होंने Microsoft में वापस जाने से पहले दो साल से अधिक समय तक Amazon के लिए काम किया.

इस बीच, सत्या नडेला की अगुवाई वाली फर्म भी एक महामारी के उछाल के बाद पर्सनल कंप्यूटर बाजार में मंदी से जूझ रही है, जिससे इसके विंडोज और इसके साथ आने वाले सॉफ्टवेयर की मांग कम हो गई है.

व्यक्तिगत कंप्यूटर बाजार में कई तिमाहियों की गिरावट के बाद विंडोज और डिवाइस की बिक्री को नुकसान पहुंचाने के बाद Microsoft अपनी क्लाउड इकाई Azure में विकास दर बनाए रखने के लिए दबाव में है.

फाइलिंग के अनुसार, 30 जून तक कंपनी के पास 221,000 पूर्णकालिक कर्मचारी थे, जिनमें 122,000 संयुक्त राज्य अमेरिका में और 99,000 अंतरराष्ट्रीय स्तर पर थे.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/W8RgpeG

No comments:

Post a Comment

Assam Gets Contempt Notice From Supreme Court For "Bulldozer Action"

The Supreme Court today issued a contempt notice to the Assam government following a petition filed by 47 residents accusing the state of vi...