Enjoy Biggest Sell

Saturday, September 26, 2020

मास्क लगाकर चुनाव प्रचार

चूरू. राज्य निर्वाचन आयोग, जयपुर ने पंचायती राज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के संबंध में जारी गाइड लाइन में चुनाव प्रचार के दौरान चुनाव लडऩे वाले अभ्यार्थियों के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डॉ. प्रदीप के. गावंडे ने कहा है कि चुनाव प्रचार के समय प्रचार में सम्मिलित सभी व्यक्तियों को फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए 2 गज (6 फीट) की दूरी बनाकर रखी जाएगी। चुनाव प्रचार के समय अभ्यर्थियों एवं अन्य व्यक्तियों की ओर से एक निश्चित समयान्तराल में अपने हाथों को सैनेटाइज किया जाएगा। चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों द्वारा घर-घर चुनाव प्रचार के समय एक साथ पांच से अधिक व्यक्ति एकत्र नहीं होंगे। मतदाताओं एवं अन्य व्यक्तियों से ना तो हाथ मिलाया जाएगा, ना ही गले लगाया जाएगा एवं ना ही पैर छुए जाएंगे, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग की पानला हो सके। चुनाव लडऩे वाले अभ्यर्थियों द्वारा अनुमत तरीके से ही प्रचार किया जाएगा।
सिधमुख. पंचायतीराज के संरपच चुनाव में प्रत्याशियों की ओर से अबकी बार अलग ही तरीके से प्रचार किया जा रहा है। तहसील के गांवों में प्रत्याशी खुद मास्क लगाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। साथ में कोरोना से बचाव के लिए मास्क का वितरण भी करते दिख रहे हैं। गांव दुमकी में प्रचार के दौरान सरपंच उम्मीदवार व उनके समर्थक मास्क पहने नजर आए। दुमकी,सिधमुख, रामसराताल, बीरमी खालसा व भीमसाना में प्रत्याशी भी चुनाव प्रचार के साथ ही कोरोना महामारी के चलते लोगों को महामारी से बचाव के बारे में जानकारी दे रहे हंै। वार्डों के चुनाव में वार्ड पंच प्रत्याशी घर-घर जाकर सभी को मास्क बांट रहे हैं। मतदान के समय मास्क का प्रयोग करना जरूरी बता रहे हैं। प्रत्याशियों ने बताया कि बिना मास्क के वोटर भी मिलने व बात करने से असहज महसूस कर रहे हंै। इसलिए हम पहले सभी को मास्क देते है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3i7MMx2

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...