Enjoy Biggest Sell

Sunday, September 30, 2018

मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डा. सोलंकी ने दिया इस्तीफा

चूरू. पंडित दीनदयाल उपाध्याय (पीडीयू) मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डा. शिवलाल सोलंकी ने इस्तीफा दे दिया है। लेकिन चिकित्सा शिक्षा विभाग ने अभी तक उनका इस्तीफा मंजूर नहीं किया है। यह चर्चा पिछले कई दिनों से चिकित्सा महकमे में चल रही थी लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो रही थी। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अतिरिक्त निदेशक बचनेश कुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रिंसिपल डा. शिवलाल सोलंकी ने इस्तीफा भेजा है लेकिन अभी तक मंजूर नहीं किया गया। इस्तीफे को लेकर उच्च अधिकारियों से विचार विमर्श किया जा रहा है। उन्होंने इस्तीफा देने का कारण पारिवारिक परिस्थति बताया है। वहीं प्रिंसिपल डा. सोलंकी ने बताया कि उनका स्वास्थ्य सही नहीं चल रहा है। इसके कारण उन्होंने सरकार व निदेशालय को इस्तीफा भेजा है। उन्होंने १० अगस्त २०१८ को कार्यभार ग्रहण किया था।

कालेज के कामकाज का भारी दबाव

विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली है कि मेडिकल कॉलेज अभी तक पूरी तरह स्थापित नहीं हो पाया है। कामकाज का भारी दबाव है। बच्चों की कक्षाएं संचालित कराने के साथ-साथ दूसरे सत्र की मान्यता के लिए काम कराना है। अभी तक कॉलेज में शैक्षणिक स्टाफ भी पूरा नहीं है। कामकाज भी धीमी गति से चल रहा है। सरकार व कार्यकारी एजेंसी के स्तर पर कई काम अधरझूल में पड़े हैं। किसी तरह कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। इसके साथ प्रिंसिपल को अन्य व्यवस्थाओं को लेकर काफी भागदौड़ करनी पड़ रही है। ऐसे में प्रिंसिपल की उम्र अधिक होने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। इससे चलते उनका स्वास्थ्य बराबर सही नहीं चल रहा है।

 

कल से बदलेगा अस्पतालों का समय

चूरू. पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से जुड़े राजकीय डेडराज भरतिया अस्पताल में सोमवार से अस्पताल का समय बदल जाएगा। अधीक्षक डा. जेएन खत्री ने बताया कि यह समय ३१ मार्च २०१९ तक लागू रहेगा। डा. खत्री के मुताबिक ओपीडी का समय नौ से तीन बजे तक रहेगा। अवकाश के दिन नौ से ११ बजे तक ओपीडी संचालित रहेगी। इसके मुताबिक जांच का समय भी बदल जाएगा। यही समय मेडिकल कॉलेज से जुड़ी डाबला रोड व सहजूसर पीएचसी तथा गढ़ यूनिट में भी यही समय लागू होगा। इसी के मुताबिक जांच का भी समय बदल जाएगा।

अन्य अस्पतालों में ओपीडी दोनों टाइम

सीएमएचओ डा. मनोज शर्मा ने बताया कि सुजानगढ़ व रतनगढ़ उप जिला अस्पताल सहित अन्य सीएचसी व पीएचसी में एक अक्टूबर से शीतकालीन समय लागू हो जाएगा। इसके मुताबिक चिकित्सालय सुबह की पारी में नौ से एक तथा शाम की पारी में चार से छह बजे तक खुलेंगे। इसी के मुताबिक जांच का भी समय बदल जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Iw0tGh

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...