Enjoy Biggest Sell

Sunday, September 30, 2018

आधुनिक शौचालय निर्माण को लेकर दो गुट सामने आए

सुजानगढ़.

बस स्टैड पर 50 लाख रुपए की लागत से बनने वाले आधुनिक शौचालय को लेकर शहर में धड़ाबंदी हो गई है। गुरुवार रात यहां तेरापंथ सभा भवन में हुई एक बैठक के दौरान जिला कलक्टर मुक्तानन्द अग्रवाल के समक्ष इसके पक्ष-विपक्ष के लोग अपनी-अपनी बात कहते रहे। हद तो तब हो गई जब वयोवृद्ध बाबूलाल दूगड़ ने शौचालय निर्माण को गलत बताते अप्रत्यक्ष रूप से परिणाम भुगतने की चेतावनी दी। तब कलक्टर ने फटकार लगाई। इसके बाद भाजपा स्वच्छ भारत अभियान के नगर अध्यक्ष नरेन्द्र गुर्जर सहित एक दर्जन भाजपा पदाधिकारियों ने निर्माण पुन शुरु करने का ज्ञापन सौंपा। शुक्रवार को नगर परिषद आयुक्त ने एसडीएम को पत्र लिखकर बस स्टेण्ड व नाथोतालाब दोनों शौचालयों के निर्माण कार्य को पुन: शुरू करने की मांग की है। डूडी ने इस बजट घोषणा का कार्य बताते लिखा है कि परिषद की साधारण सभा में पारित है।

विरोध में उतरे संगठन
दूसरी ओर बस स्टेण्ड स्थित शौचालय सहित अन्य पर एसडीएम ने 21 अगस्त से इसके निर्माण पर रोक लगा रखी है। शहर के अनेक संगठन मानव सेवा संस्थान के समन्वयक माणकचन्द सर्राफ, सर्वसमाज मुक्तिधाम विकास समिति, गोपाल गोशाला, ओसवाल संघ, शेखावाटी सैनी समाज सेवा संस्थान अध्यक्ष विक्रमसिंह चौबदार, महावीर इन्टरनेशनल अध्यक्ष निरंजन सोनी, मेढ़ स्वर्णकार सभा सचिव मदनलाल सोनी, किसान विकास समिति अध्यक्ष छोटूराम दो दर्जन संस्थाओं ने पत्र लिखकर निर्माण कार्य बंद कराने की मांग की है।

 

धरने पर तीसरे दिन डटे रहे किसान
सिधमुख. उप तहसील कार्यालय के सामने सिधमुख नहर किसान संघर्ष समिति का अनिश्चितकालीन धरना शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी रहा। समिति के संयोजक अशोक जांगिड़ ने बताया कि इस माह का रेगुलेशन 25 सितम्बर को शुरू हुआ था लेकिन सिधमुख क्षेत्र के माइनरों में अभी तक पानी नहीं आया है। समिति के आशीष शर्मा ने बताया कि इससे किसानों में रोष है। धरने स्थल पर किसानों ने प्रशासन के खिलाफ नारे लगाए। इधर माकपा की ओर से सिधमुख में तीस सितंबर को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर गांवों में जनसंपर्क किया गया। गांव चनाणा बड़ा, घणाऊ गांवों संपर्क किया और सिधमुख पहुंचने का आह्वान किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2DDYOQ3

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...