Enjoy Biggest Sell

Tuesday, July 31, 2018

राजस्थान के इस जिले में युवक की लाठी-सरियों से पीट-पीटकर हत्या

चूरू-
तारानगर, कस्बे में गुरूवार देर रात आपसी रंजिश को लेकर एक होटल पर बैठे युवक की लाठी-सरियों से पीटकर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात पर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस के मुताबिक तारानगर तहसील के गांव जिगसाना ताल निवासी सुरेश जाट उर्फ फौजी, सुमेरसिंह जाट, देवकरण जाट व भादरा तहसील के गांव डूंगरबास निवासी संजय कुमार गुरूवार रात करीब 10 बजे कस्बे में सरदारशहर मार्ग पर स्थित होटल मिड-वे पर खाना खाने के लिए गए हुए थे। सुमेरसिंह व देवकरण होटल के बाहर बैठे थे जबकि सुरेश व संजय कुमार होटल की छत पर बैठे हुए थे। रात्रि करीब 12 बजे होटल पर दो गाड़िया आकर रूकी जिसमें एक बोलेरो कैम्पर व एक पिकअप थी। दोनों गाड़ियों में कालवास निवासी राजेन्द्र जाट उर्फ राजा, धीरवास बड़ा निवासी विनोद जाट, भादरा तहसील के गांव कलाना निवासी कष्ण जाट, भाडी निवासी जयदीप जाट उर्फ डायमंड, राजगढ तहसील के गांव सूरतपुरा निवासी होटल संचालक रमेश जाट, हरियाणा के आदमपुर तहसील के गांव चूली निवासी विनोद जाट एवं 5-7 अन्य लोग लाठी व सरियों से लेस होकर नीचे उतरें। आरोपितों ने होटल में घुसकर होटल की छत पर बैठे सुरेश जाट पर लाठी व सरियों से हमला कर दिया।


आरोपित सुरेश जाट के साथ मारपीट करते हुए उसे छत की सीढियों से घसीटते हुए नीचे लाए व उसको बोलेरो कैम्पर गाड़ी में डालकर अपहरण कर ले गए। आरोपित होटल के बाहर खड़ी सुरेश की बालेरो कैम्पर गाड़ी को भी लूटकर साथ ले गए। सुमेरसिंह ने इस वारदात की सूचना सुरेश के परिजनों को दी। सूचना मिलते ही परिजनों व गांव के अन्य लोगों ने सुरेश की तलाश में आरोपितों का पीछा करते हुए भादरा तहसील के गांव जिगासरी छोटी पहुंचे तो वहां पर स्कूल के पास सुरेश का शव पड़ा हुआ मिला। हत्या की इस घटना को लेकर होटल में अफरा-तफरी मच गई। होटल पर बैठे अन्य लोग व होटल पर काम करने वाले कर्मचारी भाग छूटे। सूचना मिलने पर पुलिस होटल पर पहुंची। पुलिस ने घटना की जानकारी लेकर आस-पास के थानों को सूचना देकर चारों ओर नाकाबंदी करवाई।


पुलिस टीम ने आरोपितों का पीछा किया लेकिन उनका कोई सुराग नही लगा। पुलिस ने गांव जिगासरी पहुंचकर सुरेश के शव को कब्जे में लेकर उसे शुक्रवार सुबह 10 बजे तारानगर के सीएचसी में रखवाया। हत्या की खबर फैलते ही लोगों की भीड़ सीएचसी के आगे एकत्रित हो गई। सुरेश के परिजन व परिचित हत्या के आरोपितों को गिरफतार करने की मांग पर अड़ गए व शव का पोस्टमार्टम नही होने दिया। पुलिस ने परिजनों को काफी समझाया पर लेकिन वे हत्यारों की तुरंत गिरफतार करने की मांग पर अड़े रहे। राजगढ एएसपी राजेन्द्र कुमार मीणा ने परिजनों को तीन दिन में आरोपितों को गिरफतार कर हत्या का खुलासा करने का आश्वासन दिया जिस पर परिजन पोस्टमार्टम कराने पर राजी हो गए। पुलिस ने दोपहर तीन बजे सुरेश जाट के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस ने सुमेरसिंह की रिपोर्ट पर आरोपितों के खिलाफ अपहरण कर हत्या करने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मतक सुरेश करीब 13-14 साल पहले दिल्ली आरएसी में सिपाही के पद पर कार्यरत था। लेकिन आरएसी विभाग ने उसे किन्ही कारणों से सिपाही के पद से हटा दिया। सिपाही की नौकरी छुटने के बाद सुरेश शराब व जमीन कारोबार से जुड़ गया। सुरेश ने तारानगर रोडवेज बस स्टैंड पर एक रेस्टोरेंट में भी साझेदारी कर रखी थी जहां पर वह रेस्टोरेंट संचालन का भी कार्य करता था। सुरेश तीन संतान का पिता था।


पुलिस का मानना है कि सुरेश की हत्या शराब व जमीन कारोबार को लेकर आपसी रंजिश के चलते की गई है। सादुलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार मीणा, तारानगर एसएचओ हरजिन्द्रसिंह, सरदाशहर एसएचओ पुष्पेन्द्र झाझड़िया, सिद्धमुख एसएचओ रामविलास ने शुक्रवार सुबह होटल पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया व हत्या के साक्ष्य जुटाए। एएसपी मीणा ने बताया कि एसएचओ हरजिन्द्रसिंह के नेतत्व में दो पुलिस टीमों का गठन किया गया जो सरगर्मी से आरोपितों की तलाश करने में लगी हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Lrjsq5

No comments:

Post a Comment

Opinion: One Nation One Election (ONOE) Is Oh Noe!

Some people on Twitter say it like no other. "It's rather amusing that One Nation, One Election abbreviates to ONOE - oh noe!&qu...