Enjoy Biggest Sell

Friday, June 1, 2018

बैंकों की हड़ताल, अटके करोड़ों रुपए का लेनदेन

चूरू.

बैंकिंग संगठन यूएफबीयू के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर बैंकों की हड़ताल के दूसरे दिन जिले में बंद रही बैंकिंग गतिविधियों से गुरुवार को करोड़ों रुपए का लेनदेन अटका तथा आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। जबकि बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों ने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के समक्ष जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। आरपीइीईयू चूरू शाखा के अध्यक्ष जयंत परिहार ने बताया कि ११वें वेतनमान समझौते में देरी तथा दो प्रतिशत मात्र की वेतन वृद्धि की पेशकश के विरोध में बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने दो दिवसीय हड़ताल के माध्यम से विरोध जताया। एसबीआई के आंचलिक सचिव श्यामसुन्दर सैनी व बड़ौदा ग्रामीण बैंक के सचिव रामकुमार कस्वा ने कहा कि लगातार 48 घंटों की हड़ताल से आमजन को जो परेशानी हुई है उसके प्रति भारतीय बैंक संघ व सरकार जिम्मेदार है। इससे पहले सुनील कस्वा, सांवरमल बुंदेला, मुकेश शर्मा, मनोज ललवाणी, पवन आरोड़ा, प्रमोद रैया, मोहरङ्क्षसह, नरपत राठौड़, रुस्तम खान, संदीप सहारण ने विरोध प्रदर्शन किया।

 

सरकार के खिलाफ नारेबाजी
सरदारशहर. बैंक कर्मचारियों की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। जिससे करोड़ों रुपए का लेनदेन अटक गया। एसबीआई के आगे बैंक कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी की तथा चेतावनी दी कि यदि मांगों पर शीघ्र विचार नहीं किया गया तो कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। अभिषेक पारीक, राविश सुथार, संदीप पारीक, हेमनत भोजक, सुनील शर्मा, दीनदयाल स्वामी, रामलाल, मुकुल शर्मा, सत्यनारायण माली, भजनलाल शर्मा आदि ने विरोध जताया।उधर रतनगढ, तारानगर, सादुलपर, सुजानगढ़, राजलदेसर, बीदासर आदि में भी बैंक कर्मियों ने हड़ताल जारी रखी। इस दौरान उन्होंने मुख्य बैंक के आगे प्रदर्शन किया और सरकार के विरोध में नारेबाजी की। वहां गेट मीटिँग में बैंक यूनियन के प्रमुख पदाधिकारियों ने कहा कि वेतन समझौते में जानबूझकर देरी की जा रही है। दो प्रतिशत वेतन वृद्धि का प्रस्ताव बहुत कम है। सरकार की मंशा ही नहीं दिखती है। देश के सभी बैँक कर्मियों को अपने हितों के लिए संघर्ष करना होगा। कोई भी सरकार सुनती नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2xwH9qh

No comments:

Post a Comment

Bangladeshi Adult Actor Arrested For Using Fake Indian Passport

A Bangladeshi porn star has been arrested for allegedly using a fake Indian passport to live in India. Riya Barde, also known as Arohi Barde...